जिलाधिकारी के अध्यक्षता में अतिक्रमण उन्मूलन के संबंध में बैठक संपन्न रेलवे पुल के नीचे सब्जी मंडी स्थानांतरित करने का दिया निर्देश

[responsivevoice_button voice="Hindi Female"]
Listen to this article

जिलाधिकारी के अध्यक्षता में अतिक्रमण उन्मूलन के संबंध में बैठक संपन्न

रेलवे पुल के नीचे सब्जी मंडी स्थानांतरित करने का दिया निर्देश

ANA / ARVIND VERMA

खगड़िया। जिलाधिकारी डॉक्टर आलोक रंजन घोष के नेतृत्व में अतिक्रमण निवारण विशेष रुप से खगड़िया शहर को अतिक्रमण से मुक्त कराने के संबंध में बैठक की गई एवं आवश्यक दिशा निर्देश अनुमंडल पदाधिकारियों, कार्यपालक पदाधिकारियों एवं अंचल अधिकारियों को दिए गए।

जिलाधिकारी ने सरकारी जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराने के लिए सभी अंचल अधिकारियों को साप्ताहिक बैठक के दौरान वाद पंजी संधारित करते हुए नियमानुसार अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करने का निर्देश दिया। इसी प्रकार सार्वजनिक भूमि अथवा अतिक्रमण निवारण अधिनियम के अंतर्गत परिभाषित लोक भूमि के संबंध में अतिक्रमण के संबंध में प्राप्त होने वाली सूचना के आधार पर भी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया।

जिलाधिकारी द्वारा खगड़िया नगरीय क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त कराने के संबंध में भी सरकारी एवं सार्वजनिक भूमि पर अतिक्रमण को चिन्हित करते हुए कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया। जिलाधिकारी द्वारा परमानंदपुर ढाला से संसारपुर ढाला के बीच तथा रिटायर्ड रेलवे बांध के दक्षिण में स्थित अधिग्रहित भूमि एवं अन्य सार्वजनिक भूमि, बलुआही त्रिमुहानी से लेकर गंडक नदी के पुल के दाहिने ओर राष्ट्रीय उच्च मार्ग की अधिग्रहित भूमि पर से अतिक्रमण हटाने के लिए अनुमंडल पदाधिकारी, खगड़िया एवं अंचलाधिकारी, ‌खगड़िया को निर्देशित किया गया‌।

इसी प्रकार राजेंद्र सरोवर के चारों ओर अतिक्रमण हटाने एवं पार्क के निर्माण तथा सौंदर्यीकरण हेतु मापी कराने का निर्देश दिया गया। जननायक कर्पूरी ठाकुर विद्यालय के पीछे अतिक्रमित भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराते हुए वहां शिक्षा भवन के निर्माण हेतु प्रस्ताव तैयार करने का निर्देश दिया गया। महिला महाविद्यालय के पीछे स्थित भूमि को अतिक्रमण मुक्त करा कर वहां छात्रावास के निर्माण का निर्देश दिया गया। संसारपुर मैदान में अतिक्रमण को रोकने के लिए नापी कराते हुए अतिक्रमणकारियों को नोटिस देकर अतिक्रमण मुक्त कराने का भी निर्देश दिया गया। दाननगर में पार्क निर्माण का निर्देश कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद, खगड़िया को दिया गया।

बैठक में राजेंद्र नगर चौक से बखरी बस स्टैंड के रास्ते में स्थित सब्जी मंडी को वहां से हटाते हुए अस्थाई रूप से रेलवे पुल के नीचे स्थानांतरित करने का निर्देश दिया गया, ताकि सड़क पर से अतिक्रमण को दूर करते हुए आवागमन एवं जाम के समस्या से मुक्ति मिल सके। कोरोना महामारी के तीसरे लहर को देखते हुए सब्जी मंडी में लगने वाली भीड़ को नियंत्रित किया जाना आवश्यक है। कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद खगड़िया को वेंडिंग जोन के निर्माण हेतु चिन्हित जमीन के संबंध में आवश्यक कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया गया। राजेंद्र चौक से बखरी बस स्टैंड के बीच के सड़क की मरम्मति के लिए संबंधित विभाग को प्रस्ताव भेजा जा चुका है, जिस पर शीघ्र ही कार्य प्रारंभ होने की उम्मीद है।

खगड़िया नगरीय क्षेत्र के अतिक्रमित सरकारी और सार्वजनिक भूमि के संबंध में अनुमंडल पदाधिकारी, खगड़िया, अंचलाधिकारी, खगड़िया एवं कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद, खगड़िया को अतिक्रमण उन्मूलन के संबंध में प्रभावकारी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया। इस संबंध में आवश्यकतानुसार पर्याप्त बल के उपलब्धता भी अतिक्रमण को दूर करने की कार्रवाई के दौरान सुनिश्चित कराई जाएगी।

अनुमंडल पदाधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वे अतिक्रमण उन्मूलन से संबंधित अभियान का नेतृत्व करेंगे एवं पाक्षिक रूप से अंचल स्तर पर अतिक्रमण के उन्मूलन के संबंध में हो रही कार्रवाई का अनुश्रवण भी करेंगे। साथी अतिक्रमण के संबंध में प्राप्त हो रही शिकायतों का नियमानुसार निष्पादन भी सुनिश्चित कराएंगे।

इस बैठक में अपर समाहर्ता श्री शत्रुंजय कुमार मिश्रा, अनुमंडल पदाधिकारी खगड़िया श्री धर्मेंद्र कुमार कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद खगड़िया श्री राजीव कुमार गुप्ता एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

The specified carousel id does not exist.


स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे
Donate Now
               
हमारे  नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट , और सभी खबरें डाउनलोड करें
डाउनलोड करें

जवाब जरूर दे 

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Back to top button
Close
Website Design By Bootalpha.com +91 84482 65129