रालोसपा राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने महद्दीपुर में दहाड़ा, मोदी, नीतीश, रामविलास पर साधा निशाना

[responsivevoice_button voice="Hindi Female"]
Listen to this article

रालोसपा राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने महद्दीपुर में दहाड़ा, मोदी, नीतीश, रामविलास पर साधा निशाना

गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के बिना देश का विकास संभव नहीं – उपेन्द्र कुशवाहा, पूर्व केन्द्रीय मंत्री

खगड़िया लोकसभा क्षेत्र को विकसित बनाना ही मेरा लक्ष्य – मुकेश सहनी

ANA/ARVIND VERMA

परबत्ता । पूर्व केंद्रीय मंत्री सह राष्‍ट्रीय लोक समता पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने आज परबत्ता विधान सभा क्षेत्र के महद्दीपुर हाई स्‍कूल में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए महागठबंधन के उम्‍मीदवार मुकेश सहनी के लिए मतदान करने की अपील की। इस दौरान उन्‍होंने नरेंद्र मोदी, नीतीश कुमार और राम विलास पासवान को निशाने पर लिया। साथ ही देश में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा पर जोर दिया। उन्‍होंने कहा कि समान और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के बिना देश का विकास संभव नहीं हो सकता है।

सभा को संबोधित करते रालोसपा राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा, प्रत्याशी मुकेश सहनी, राजद जिला अध्यक्ष संजीव यादव, कांग्रेस जिलाध्यक्ष कुमार भानू प्रताप उर्फ गुड्डू पासवान, रालोसपा जिलाध्यक्ष मंटू, ई.धर्मेन्द्र व अन्य
उपेन्द्र कुशवाहा संग मुकेश सहनी, गुड्डू पासवान, जिला राजद अल्पसंख्यक सेल के जिलाध्यक्ष एकरामुल हक व अन्य

कुशवाहा ने एनडीए से अलग होने का जिक्र करते हुए कहा कि 2014 में हमसे कहा गया नरेंद्र मोदी पिछड़े वर्ग से आते हैं और उन्‍हें एक मौका मिलना चाहिए। हमें लगा पिछड़े समाज से आने वाला कोई अगर देश का प्रधानमंत्री बनता है, तो वह देश में सबको साथ लेकर चलेगा। लेकिन चुनाव जीतने के बाद पता चला कि वे पिछड़े वर्ग से आते ही नहीं है। वो तो बाद में गुजरात के मुख्‍यमंत्री ने उनकी जाति को पिछड़े वर्ग में शामिल किया। इससे हम गलतफहमी के शिकार हो गए। उन्होंने कहा नरेंद्र मोदी अगर पिछ़डे वर्ग से आते तो उनके दिल में गरीबों और पिछड़ों के लिए दर्द होता। पिछड़े वर्ग से तो मुकेश सहनी, तेजस्‍वी यादव, जीतन राम मांझी और हम आते हैं। कुशवाहा ने पीएम मोदी के पिछले चुनावी भाषण को याद कराते हुए कहा कि पिछली बार उनका नारा – पढ़ाई, दवाई और कमाई था, लेकिन हुआ क्‍या ? न पढ़ाई सही हुई, न रोजगार मिला। न ही स्‍वास्‍थ्‍य सेवा सही हुई। आज भी गंभीर बीमारी के लिए दिल्‍ली या अन्‍य राज्यों में जाना पड़ता है। युवाओ, बेरोजगारों की संख्‍या बढ़ती ही जा रही है। शिक्षा का भी बुरा हाल है। इनसे गरीब लोग काफी दूर हैं। कुशवाहा ने नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि जनता ने उन्‍हें 15 साल का समय दिया। इतने समय में बिहार में बहुत कुछ किया जा सकता था, लेकिन किया क्‍या ? कुछ नहीं। आज राज्‍य की जनता परेशान है। न उन्‍हें शिक्षा मिलती है, न स्‍वास्‍थ्‍य। अपराधियों का राज चल रहा है। उन्‍होंने बिना नाम लिये राम विलास पासवान को भी निशाने पर लिया और कहा कि उनको अपने परिवार से फुर्सत नहीं है। उन्‍हें जब भी मौका मिलता है, तब वे परिवार से बाहर कुछ देख ही नहीं पाते हैं। उनके दल से आने वाले यहां के वर्तमान सांसद का जनता से कितना सरोकर है, यह बताने की जरूरत नहीं है। इसलिए हम खगड़िया की जनता से अपील करते हैं कि वे महागठबंधन के उम्‍मीदवार और विकासशील इंसान पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मुकेश सहनी को चुनाव चिन्‍ह आदमी व पाल युक्‍त नाव पर बटन दबा कर भारी मतों से विजयी बनायें।

सभा को सम्बोधित करते हुए खगड़िया लोकसभा क्षेत्र के महागठबंधन उम्मीदवार मुकेश सहनी

सभा को संबोधित करते हुए महागठबंधन के उम्‍मीदवार मुकेश सहनी ने कहा खगड़िया लोकसभा क्षेत्र को विकसित बनाना मेरा एकमात्र लक्ष्य है। आगे, उन्‍होंने कहा शिक्षा विकास की महत्‍वपूर्ण कड़ी है, इसलिए खगड़िया की शिक्षा व्‍यवस्‍था को दुरूस्‍त करना हमारी प्राथमकिता होगी। हम खगड़िया लोकसभा के सभी प्रखंडों में गरीब मेधावी छात्र-छात्राओं के लिए विकसित गांवों के समकक्ष बनाने का काम करेंगे। जिले के सबसे पिछड़े गाँवों को विकसित कर अन्य विकसित गांवों के समकक्ष बनाना हमारा लक्ष्‍य है। उन्होंने कहा कि देश और देश का संविधान आज खतरे में है। जो लोग आज देश में सत्ता में हैं, वे पांच सालों में नारों और जुमलों की बरसात करते रहे। हद तो अब हो चुकी है कि ये मुद्दे पर बात नहीं करते और देश की जनता को बांट कर वोट लेना चाहते हैं। ऐसे लोगों से सावधान रहने की जरूरत है। इसलिए आप से अपील है कि आप इस बार हम पर भरोसा जताएं और हम आपको विश्वास दिलाते हैं कि अगर आपने हमें लोकसभा भेजने का काम किया तो खगड़िया की पहचान विकास कार्यों में देश में अव्वल होगी। उक्त अवसर पर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष कुमार भानू प्रताप उर्फ गुड्डू पासवान, रालोसपा जिलाध्यक्ष मंटू जी, राजद जिलाध्यक्ष संजीव कुमार यादव, राजद अल्पसंख्यक सेल के जिलाध्यक्ष एकरामुल हक, रालोसपा नेता ई.धर्मेन्द्र के अलावा दर्जनों महागठबंधन घटक दल के नेता मौजूद थे।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

The specified carousel id does not exist.


स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे
Donate Now
               
हमारे  नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट , और सभी खबरें डाउनलोड करें
डाउनलोड करें

जवाब जरूर दे 

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Back to top button
Close
Website Design By Bootalpha.com +91 84482 65129