बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों पर महागठबंधन की जीत तय – जीतन राम मांझी, अध्यक्ष

[responsivevoice_button voice="Hindi Female"]
Listen to this article

बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों पर महागठबंधन की जीत तय – जीतन राम मांझी, अध्यक्ष

सभी सीटों पर जीत दर्ज कर महागठबंधन करेगी ‘साफ नीयत, सही विकास’ – मनोज झा, सांसद

ANA/ARVIND VERMA

बेलदौर/खगड़िया। बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री सह हिंदुस्‍तानी आवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी और राज्‍य सभा सांसद मनोज झा ने आज सहोरबा मैदान, बेलदौर में महागठबंधन के उम्‍मीदवार मुकेश सहनी के लिए एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान दोनों नेताओं ने महागठबंधन के उम्‍मीदवार मुकेश सहनी को चुनाव चिन्‍ह आदमी व पाल युक्‍त नाव पर बटन दबा कर भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की और दावा किया कि खगड़िया की जनता इस बार लोकसभा चुनाव में इतिहास रचने वाली है। लाखों की संख्‍या में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए मांझी ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2019 के अब तक हुए दोनों चरणों में जनता ने महागठबंधन की जीत का संदेश दे दिया है। देश और संविधान बचाने की लड़ाई में बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों पर महागठबंधन की जीत तय है। उन्‍होंने कहा कि एनडीए के लोगों ने सेना को अपनी जागीर समझ रखा है। इसलिए वे लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने के लिए चुनाव प्रचार में सेना को सामने रख रहे हैं। उन्‍हें पता है कि मोदी सरकार ने पांच साल में अपने किए एक भी वादे पूर नहीं किये। इसलिए वे अब सेना का सहरा लेकर लोगों में भ्रम पैदा कर रही है। लेकिन देश के लोगों के लिए उनके इस चाल से सावधान होकर महागठबंधन को चुनाव में जितना समय की मांग बन गई है। वरना पूर्ववर्ती सरकार द्वारा किए गए विकास के कार्य मटियामेट हो जायेंगे।

बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों पर महागठबंधन की जीत तय - जीतन राम मांझी, अध्यक्ष
जन सभा को सम्बोधित करते हम के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जीतन राम मांझी व अन्य
सभा को सम्बोधित करते हुए हम (से) व पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी 

मांझी ने नीतीश कुमार को दलित – महादलित विरोधी बताया और कहा कि नीतीश कुमार ने हमें सीएम बना कर कहा कि भूलवश उन्‍होंने जीतन राम मांझी को मुख्‍यमंत्री बनाया। नीतीश कुमार ने भूल नहीं पाप किया। उन्‍होंने अनुसूचित जाति – जन‍जाति अत्‍याचार निवारण कानून के अंतर्गत शेड्यूल कास्‍ट को रबड़ स्‍टांप समझ कर क्राइम किया है। उन्‍होंने जब मुझे मुख्‍यमंत्री बनाया और मैं काम करने लगा, तब उनके पेट में दर्द होने लगा कि 8 महीने में हमने जो कर दिया, उन्‍होंने अपने दो कार्यकाल में भी उतना नहीं किया। मांझी ने दावा किया कि अगर वे और दिन मुख्‍यमंत्री रहते तो बिहार में कोई गरीब बेघर नहीं होता।

कार्यक्रम के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, सांसद मनोज झा, संजय यादव व अन्य

वहीं, राजद नेता व सांसद मनोज झा ने कहा कि इस चुनाव में महागठबंधन की जीत हिंदुस्‍तान का तकदीर लिखेगी। महागठबंधन जुमलों में नहीं, काम, सबके विकास और सम्‍मान में विश्‍वास करती है। इसलिए सभी सीटों पर जीत दर्ज कर महागठबंधन ‘साफ नीयत, सही विकास’ करेगी। मनोज झा ने पीएम मोदी की चौकीदारी पर सवाल खड़े किये। उन्‍होंने चुनाव आयोग द्वारा बीते रविवार को कर्नाटक के चित्रदुर्ग में प्रधानमंत्री मोदी के हेलीकॉप्टर की जांच करने वाले आईएएस अधिकारी को निलंबित किये जाने का जिक्र करते हुए कहा – ‘चौकीदार… है, लेकिन स्व-घोषित। चौकीदार को असली चौकीदार की रूटीन जांच नागवार गुजरी और ,’संघ-भाजपा आयोग’ ने निलंबित कर साबित कर दिया कि ख़बरदार! ये अमित शाह और नरेंद्र मोदी जी का नया भारत है जहां अधिकारियों और नागरिकों को औकात में रहना है।

सभी सीटों पर जीत दर्ज कर महागठबंधन करेगी ‘साफ नीयत, सही विकास’ - मनोज झा,सांसद
महागठबंधन के पक्ष में उमड़ा जन सैलाब

वहीं, विकासशील इंसान पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सह महागठबंधन के उम्‍मीदवार मुकेश सहनी ने कहा कि केंद्र की दलित विरोधी मोदी सरकार का जाना तय है। एनडीए की सरकार ने अच्‍छे दिन के वादे किये। लेकिन अच्‍छे दिन तो नहीं आये, बल्कि इन पांच सालों में दलित, अनुसूचित जाति, जनजाति, अल्‍पसंख्‍यकों हमले बढ़े। उन्‍होंने खगड़िया के दूर दृष्टियुक्त विकास और प्रगति के लिए प्रतिबद्धता जताई और कहा कि 37 सूत्री कार्यक्रम को लेकर विकासशील इंसान पार्टी पूरी सच्चाई ईमानदारी एवं निष्ठा के साथ समाज को प्रगतिशील, क्रियाशील एवं सर्वांगीण दृष्टिकोण से सबल बनाकर इंसानियत के साथ कीर्तिमान स्थापित करने का कार्य करेगी। हम शोषित, वंचित, दलित, अकलियत, पिछड़ा, अति पिछड़ा एवं आदिवासीगण को साथ लेकर लोकसभा चुनाव में वोट के माध्यम से देश का भाग्य बदलने का कार्य करेंगे।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

The specified carousel id does not exist.


स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे
Donate Now
               
हमारे  नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट , और सभी खबरें डाउनलोड करें
डाउनलोड करें

जवाब जरूर दे 

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Back to top button
Close
Website Design By Bootalpha.com +91 84482 65129