हनुमान जयन्ती महोत्सव के दो दिवसीय कार्यक्रम में हुआ भजन व कीर्तन

[responsivevoice_button voice="Hindi Female"]
Listen to this article
  • आलमनगर (मधेपुरा) की भजन गायिका शबनम भारती की सुरीली आवाज पर झूम उठे भक्तजन

राम भक्त हनुमान का अनुकरण करें – त्रिकालदर्शी शिवनाथ बाबा

हनुमान जयन्ती महोत्सव के दो दिवसीय कार्यक्रम में हुआ भजन व कीर्तन

ANA/SONU VERMA

खगड़िया। स्थानीय छटठूलाल सेवा सदन में हनुमान जयन्ती महोत्सव के अवसर पर आयोजित दो दिवसीय कार्यक्रम का समापन पंडित दयानन्द पाठक ने वेदोच्चारण कर यजमान सहरसा निवासी श्री कान्त प्रसाद सिंह व शैल देवी से होम-जाप कर कराया।

हनुमान जयन्ती महोत्सव के दो दिवसीय कार्यक्रम में हुआ भजन व कीर्तन
ध्यान मग्न मुद्रा में त्रिकालदर्शी देवराहा शिवनाथ दास जी महाराज

त्रिकालदर्शी देवराहा शिवनाथ दास जी महाराज ने कहा आज लोग बड़े बुजुर्गों का सम्मान करना भूल गए हैं। गुरू और शिष्यों के बीच शिष्टाचार का भाव समाप्त हो गया है । अधिकांश लोग स्वार्थी हो गये हैं। मनोनुकूल इच्छा की पूर्ति नहीं होने पर ईश्वर को भी कोसने लगते हैं। ऐसा नहीं होना चाहिए। पूर्व जन्म के भोग को भोगना ही पड़ेगा। इसलिए ईश्वर से नाता जोड़ो। राम भक्त हनुमान का अनुकरण करो। इसी में भलाई है। मानव को मानव समझो। जात-पात की भावना को मन से निकाल दो। ज्ञात हो, त्रिकालदर्शी देवराहा शिवनाथ दास जी महाराज के सानिध्य में आयोजित हनुमान जयन्ती महोत्सव समारोह में भाग लेने वाले श्रद्धालुओं व भक्तों को बाबा ने शुभाशीर्वाद दिया। भजन व कीर्तन मंडली के कलाकारों ने फिल्मी धुन पर आधारित भजन से भक्तों को झूमने पर मजबूर कर दिया।

हनुमान जयन्ती महोत्सव के दो दिवसीय कार्यक्रम में हुआ भजन व कीर्तन
भजन प्रस्तुत करती आलमनगर (मधेपुरा) की शबनम भारती व अन्य
महिला भक्तजन बाबा शिवनाथ दास जी महाराज का प्रवचन सुनते हुए
भजन गाते डॉ अरविन्द वर्मा, ललित सिंह तथा सुरेश दूबे व अन्य

आलमनगर, मधेपुरा निवासी विनोद महंथ की पुत्री वि भजन गायिका शबनम भारती की सुरीली आवाज में प्रस्तुत गीत, भक्तों के मन को भा गया। डॉ अरविन्द वर्मा ने भी भजन गाया। श्रोतागण झूम उठे। मुखिया संघ, भोजपुर के प्रधान महासचिव राजेश्वर पासवान ने भजन गायकों को पुरस्कृत भी किया। वीर हनुमान की तस्वीर एवं बाबा शिवनाथ दास जी के समक्ष घंटों चले संकीर्तन वही भजन से भक्तजन, भक्ति भाव में डुबकी लगाते रहे। आलमनगर, मधेपुरा की भजन गायिका शबनम भारती, आरा के भजन गायक जितन चौधरी व्यास, उमाशंकर भोजपुरिया व्यास, गीतकार उमेश, नालवादक सुरेश दूबे, झालवादक मनु सिंह, राम स्नेही आदि कलाकारों की प्रस्तुति सराहनीय रही। प्रसाद वितरण विधायिका भंडारा व्यवस्था को बनाये रखने में ललित सिंह, ध्रुव कुमार, प्रहलाद कुमार, संजीव व बुडुल का सहयोग काबिले तारीफ था। भक्तजनों में प्रमुख थे आरा के राजेश्वर पासवान मुखिया, रामदास जी, आलोक पांडेय, राजू मिश्रा, विजय कुमार, मंटू सिंह, आलमनगर, मधेपुरा के विनोद महंथ, मनोज कुमार, राजेश पासवान, सहरसा के कन्हैया सिंह, बेगुसराय के दुर्गेश चौधरी, आहोक के शिंटू सिंह, मोहन चौधरी, बेलदौर के डॉ लाल बिहारी प्रसाद, संतोष कुमार के अलावा स्थानीय रमेश खंडेलिया, डॉ अरविन्द वर्मा, त्रिभुवन केडिया, गिरधारी खंडेलिया, गौतम यादव, धर्मेन्द्र कुमार तथा किशन कुमार उर्फ यश जी आदि।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

The specified carousel id does not exist.


स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे
Donate Now
               
हमारे  नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट , और सभी खबरें डाउनलोड करें
डाउनलोड करें

जवाब जरूर दे 

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Back to top button
Close
Website Design By Bootalpha.com +91 84482 65129