बापू मध्य विद्यालय में स्मार्ट क्लास का हुआ उद्घाटन

[responsivevoice_button voice="Hindi Female"]
Listen to this article

बापू मध्य विद्यालय में स्मार्ट क्लास का हुआ उद्घाटन

जिला का पहला सरकारी मध्य विद्यालय जहाँ स्मार्ट क्लास से होगी पढ़ाई – अनिरुद्ध कुमार, डीएम 

ANA/S.K.VERMA

खगड़िया। बापू मध्य विद्यालय बलुआही में स्मार्ट क्लास का उद्घाटन नगर सभापति सीता कुमारी,जिला पदाधिकारी अनिरुद्ध कुमार, पूर्व नगर सभापति मनोहर कुमार यादव,जिला शिक्षा पदाधिकारी राजकिशोर सिंह, नगर पार्षद सह विद्यालय शिक्षा समिति के अध्यक्ष हेमा भारती द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया। उद्घाटन के बाद जिला पदाधिकारी अनिरुद्ध कुमार ने कहा कि जिला का यह पहला सरकारी मध्य विद्यालय है जहाँ स्मार्ट क्लास की व्यवस्था की गई है। बापू मध्य विद्यालय में आज जो स्मार्ट क्लास का पढ़ाई शुरू हुआ है इसमें पूर्व नगर सभापति के सहयोग से ही सम्भव हो पाया है, चुकि अभी सरकार के द्वारा मध्य विद्यालय में स्मार्ट क्लास के लिए राशि की व्यवस्था नहीं किया गया। नगर सभापति सीता कुमारी ने कहा कि यह विद्यालय शहर का गौरव है। पूरे जिले में यह विद्यालय पढ़ाई एवं अन्य मामले में किसी प्राइवेट विद्यालय से कम नहीं है। इस विद्यालय के बच्चे ड्रेस कोड में विद्यालय आते हैं और अनुशासन का पालन कर अच्छी तरह पढ़ाई करते हैं। नगर परिषद खगड़िया के द्वारा जो भी आवश्यकता होती है उसे पूरा करने का कार्य करती है। बापू मध्य विद्यालय में के फील्ड में जलजमाव होता था इसके लिए मैंने मिट्टी भराई का कार्य करवाया। पूर्व नगर सभापति के आर्थिक सहयोग के कारण ही यह सम्भव हो पाया है।मैं तो चाहूंगा कि खगड़िया जिला के प्रत्येक विद्यालय में आमजन के सहयोग से स्मार्ट क्लास की पढ़ाई शुरू हो जाय।मैं आज इस विद्यालय को आदर्श विद्यालय बनाने की घोषणा करता हूँ।आज जो यह स्मार्ट क्लास की व्यवस्था हुई है इसमें यहाँ के प्रधानाध्यापक चंद्रमणि मिश्र सहित सभी शिक्षकों की भूमिका अहम है तभी जाके यह सम्भव हो पाया है।सेवानिवृत्त के बाद अगर मौका मिला तो मैं इस विद्यालय में बच्चों को शिक्षा दूँगा चुकि प्रशानिक कार्य से ज्यादा सुकून बच्चों को पढ़ाने में मिलता है। पूर्व नगर सभापति मनोहर कुमार यादव ने कहा कि मैं भी इसी विद्यालय का छात्र रहा हूँ। इस विद्यालय से बहुत सारे छात्र आई एस, बड़े बड़े डॉक्टर एवं इन्जियर बने हैं।मैं इस विद्यालय के विकास में हमेशा सहयोग करते रहा हूँ।

मैंने हमेशा प्रयास किया है कि सरकारी स्कूल के बच्चों के मन मे यह नहीं आए कि हम सरकारी स्कूल में पढ़ रहे हैं उनका मनोबल बढ़ा रहे कि मेरा विद्यालय प्राइवेट स्कूल से कम नहीं है। मैने नगर परिषद से इस विद्यालय को 200 बैंच डेस्क दिया इसके अलावा मध्य विद्यालय हाजीपुर को 150 मध्य विद्यालय दान नगर दक्षिण को 40 एवं मध्य विद्यालय दान टोला को 50 बैंच एवं डेस्क दिया ताकि बच्चे को नीचे नहीं बैठना पड़े।बापू मध्य विद्यालय के विकास के लिए मैं हमेशा प्रयत्नशील रहा हूँ और आगे भी सहयोग करता रहूँगा।मैं जिला पदाधिकारी अनिरुद्ध कुमार को धन्यवाद देता हूँ कि इस विद्यालय को आदर्श विद्यालय बनाने की घोषणा की।जिला शिक्षा पदाधिकारी राजकिशोर सिंह ने कहा कि यह विद्यालय बहुत अच्छा विद्यालय है। यहाँ यहाँ बच्चे ड्रैस में आते हैं और अनुशासन में रहते हैं।मेरी यही प्रयास रहेगी कि सभी विद्यालय में मनोहर यादव जैसे जनप्रतिनिधि से सहयोग लेकर स्मार्ट क्लास चालू करवा कर बच्चों को बेहतर शिक्षा दिलवाता रहूं।मौके पर डी पी ओ मो नजीबुल्लाह, प्रधानाध्यापक चंद्रमणि मिश्रा, सशक्त स्थायी समिति के सदस्य चंद्रशेखर कुमार,नगर पार्षद रणवीर कुमार,जितेंद्र गुप्ता, नवीन तुलस्यान, पूर्व पार्षद रविशचंद्र, बी आर पी दुर्गेशचंद्र त्रिनेत्रम, मो अयूब,सी आर सी रामकिशोर प्रसाद निराला सहायक शिक्षक राजेंद्र सिंह,सिकन्दर सिंह, अंशुमान ,मुकेश कुमार आदि उपस्थित थे।

 

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

The specified carousel id does not exist.


स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे
Donate Now
               
हमारे  नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट , और सभी खबरें डाउनलोड करें
डाउनलोड करें

जवाब जरूर दे 

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Back to top button
Close
Website Design By Bootalpha.com +91 84482 65129