जन अधिकार पार्टी और युवा शक्ति के कार्यकर्ताओं द्वारा किया गया एक दिवसीय  उपवास

[responsivevoice_button voice="Hindi Female"]
Listen to this article

जन अधिकार पार्टी और युवा शक्ति के कार्यकर्ताओं द्वारा किया गया एक दिवसीय  उपवास

ANA/S.K VERMA

खगड़िया। जन अधिकार पार्टी (लो०) जिला कार्यालय कृष्णापुरी बलुआही मे जन अधिकार पार्टी और युवा शक्ति के कार्यकर्ताओं द्वारा हड़ताली शिक्षक, तूफान से पीड़ित किसान, निजी शिक्षण संस्थान एवं मकान मालिक के तानाशाही के खिलाफ एक दिवसीय उपवास किया गया। जिसकी अध्यक्षता युवा शक्ति के जिलाध्यक्ष चंदन सिंह एवं संचालन जन अधिकार पार्टी एससी एसटी सेल के जिलाध्यक्ष किशोर दास ने किया। मुख्य अतिथि के रूप में युवा शक्ति प्रदेश अध्यक्ष नागेंद्र सिंह त्यागी एवं पूर्व नगर सभापति सह जन अधिकार पार्टी किसान सेल के प्रदेश अध्यक्ष मनोहर कुमार यादव जी उपस्थित थे। अपने संबोधन में नागेंद्र सिंह त्यागी ने कहा कि आज लोक डॉन में भी सामाजिक एवं राजनीतिक कार्यकर्ताओं को अनुशासन के नियम का पालन करते हुए अपने ही कार्यालय में उपवास क्यों करना पड़ा।उन्होंने सबसे पहले जन अधिकार पार्टी युवा शक्ति के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव जी को बधाई देते हुए कहा कि आपके संघर्ष का ही प्रतिफल होगा कि प्रधानमंत्री एवं बिहार के मुख्यमंत्री बिहारी छात्र एवं मजदूरों का दर्द समझते हुए बिहार लाने के लिए सहमति जताई। जहां एक तरफ से छात्र व मजदूर बिहार के बाहर रो रहे थे, वहीं दूसरी तरफ उनके परिजन बिहार में रो रहे थे। आपके संघर्ष ने उनके दर्द में मरहम लगाने का काम किया इस कार्य के लिए संपूर्ण बिहार वासी आपका आभार व्यक्त करती है।

उन्होंने हड़ताली शिक्षकों के प्रति बिहार सरकार द्वारा निर्दयी व्यवहार पर आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा यदि माननीय मुख्यमंत्री जी ने थोड़ी भी संवेदना है तो शिक्षकों द्वारा मांगे जा रहे तीन माह जिसमें हड़ताल के दौरान शिक्षक के वेतन को सामंजस करने, शिक्षकों पर दर्ज किये गए प्राथमिकी वापस लेने एवं लॉक डाउन टूटने के बाद शिक्षकों के सम्मानजनक वार्ता करना। उन्होंने बिहार सरकार के तानाशाही रवैया को आड़े हाथों लेते हुए कहा एक तरफ हड़ताली शिक्षको की भूख की मार ने 49 शिक्षकों की लीला समाप्त कर दी। बावजूद इसके सम्मानजनक वार्ता नहीं करना इनके हिटलर शाही का परिचय देती है। उन्होंने बिहार सरकार से मांग की कि प्रत्येक मृतक शिक्षक परिवार को भरण-पोषण के लिए 50 50 लाख का मुआवजा दिया जाए। उन्होंने बिहार के शिक्षण संस्थान एवं मकान मालिकों द्वारा माननीय प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री की घोषणाओं का धज्जियां उड़ाने पर दुख व्यक्त करते हुए कहा जो व्यक्ति सरकार के आदेश का अभेलना करे वह देश का सच्चा नागरिक नहीं हो सकता है। उन्होंने बिहार के सभी निजी शिक्षण संस्थान के संचालक एवं मकान मालिक को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि मार्च एवं अप्रैल माह का सभी प्रकार के शुल्क और मकान का किराया माफ नहीं करेगी तो युवा शक्ति सुबे बिहार में आर-पार की लड़ाई लड़ने को बाध्य हो जाएगी। अपने संबोधन में जन अधिकार पार्टी किसान सेल के प्रदेश अध्यक्ष मनोहर कुमार यादव ने कहा कि सूबे बिहार में लगातार आ रहे आंधी तूफान से किसानों की फसल की क्षति हुई है। उस पर अब तक सरकार द्वारा न तो कोई सार्थक पहल किया गया ना ही घोषणा की गई। उन्होंने कहा जब पूरी दुनिया घर में बैठ जाती है, एक मात्र धरती का भगवान अर्थात किसान ही जगते हुए दुनिया को खिलाने का ताकत रखती है। जिस राज्य में ऐसे किसान रूपी भगवान को ही अपमानित किया जाए, उसे कौन बचा सकता है। उन्होंने बिहार सरकार से मांग की कि सर्वप्रथम सरकार गेहूं को बिना बिचौलियों की खरीदारी सुनिश्चित करें दूसरा बर्बाद हुए मक्का फसल की क्षति पूर्ति हेतु ₹15000 प्रति बीघा मुआवजा दें। उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा यदि  बिहार को बचाना है तो किसान को जिंदा रखना होगा। यदि ऐसा नहीं हुआ तो सुबे बिहार के किसान लॉक डाउन टूटने के बाद बिहार विधानसभा के गेट पर घेरा डालो डेरा डालो करने के लिए बाध्य होगी। अपने संबोधन में युवा शक्ति जिला अध्यक्ष चंदन सिंह ने उपवास की प्रसंगिकता को बताते हुए कहा कि एक तरफ मकान मालिक किराएदार से जबरदस्ती किराया वसूल रहे हैं वहीं दूसरी तरफ निजी शिक्षण संस्थान के संचालक फीस नहीं देने पर छात्र का नाम काटने का धमकी देते हैं। इस परिपेक्ष में नगर पंचायत नगर परिषद एवं नगर निगम के साथ-साथ बिहार के विद्युत विभाग की जिम्मेदारी बनती है कि सभी प्रकार के होल्डिंग टैक्स दो महीनों के लिए माफ करें साथ ही साथ बिहार सरकार 2 महीनों का बिजली बिल माफ करें। संचालन करते हुए किशोर दास ने कहा कि बिहारी छात्रों एवं मजदूर को बिहार लाना प्रशंसनीय है। साथ ही साथ इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए जितना भी पुराना मरीज की संख्या में वृद्धि हुई है उसमें से अधिकतर बिहार के बाहर से आए हुए व्यक्ति हैं ।इसलिए सरकार को सावधानीपूर्वक जिला मुख्यालय में उसे व्यक्ति को रखने की व्यवस्था करनी चाहिए ताकि अधिक संक्रमण से बचा जा सके। एक दिवस उपवास पर युवा शक्ति के कोषाध्यक्ष रणवीर कुमार अमन राजपूत अभिजीत चौहान मनोज पासवान तरुण कुमार पंकज कुमार आदि प्रमुख रूप से बैठे हुए थे। 

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

The specified carousel id does not exist.


स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे
Donate Now
               
हमारे  नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट , और सभी खबरें डाउनलोड करें
डाउनलोड करें

जवाब जरूर दे 

How Is My Site?

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Back to top button
Close
Website Design By Bootalpha.com +91 84482 65129